Bank se Khichi Hui Gadi Kaise Kharide : बैंक से खींची गाड़ी कैसे ख़रीदे : इस तरीका से मिलेगा सस्ता बैंक से खींची गाड़ी

Bank se Khichi Hui Gadi Kaise Kharide : जैसा कि आप लोग को पता होगा बैंक या फाइनेंस कंपनियां गाड़ी खरीदने के लिए लोन देती है और गाड़ी खरीदने के बाद जब लोन नहीं चुका पाते हैं तो वह गाड़ी बैंक की तरफ से या फाइनेंस कंपनी की तरफ से गाड़ी जप्त कर लिया जाता है।

उसके बाद जप्त की हुई गाड़ी को बैंक या फाइनेंस कंपनियों द्वारा नीलामी की जाती है ओक्सान की जाती है जिसमें अगर आप भाग लेते हैं तो आपको बहुत कम कीमत पर गाड़ी मिल सकती है।

बैंक द्वारा या फाइनेंस कंपनियों द्वारा बहुत सारे गाड़ियां खींची जाती है जिसमें मोटरसाइकिल, बोलोरो, स्कॉर्पियो, ट्रैक्टर अन्य जितने भी गाड़ियां होती है सभी तरीके का गाड़ियां आपको मिल जाएगी।

इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं किस तरीके से आप लोग Bank se Khichi Hui Gadi Kaise Kharide सकते हैं मैं आपको स्टेप बाय स्टेप तरीका बताने वाला हूं।

बहुत तरीके से इस गाड़ी का ऑप्शन किया जाता है तो आप लोग को मैं सभी तरीका बताने वाला हूं जो तरीका आपको अच्छा लगे उसे तरीके का आप लोग फॉलो कर सकते हैं।

Bank se Khichi Hui Gadi Kaise Kharide

सबसे पहले बैंक से खींची जाने वाली वहां आमतौर पर बैंक के कब्जे या नीलामी विभाग के पास होता है और यह सभी गाड़ियों को एक किसी तृतीय कंपनी को यहां पर भेज दिया जाता है और वह कंपनी इस गाड़ी को भेजती है।

जैसे मान लीजिए अगर कोई बैंक है और उसे बैंक के पास बहुत सारे नीलामी का गाड़ी है तो उसे बैंक का नीलामी विभाग की तरफ से किसी कंपनियों को भेज दिया जाता है और वह कंपनी सेकंड हैंड में यह सभी वाहन को बेचती है।

अपने बैंक से संपर्क करे

दूसरा तरीका तो यह है आप लोग को एक बार अपने बैंक से संपर्क करना होगा मतलब कि आपका शहर में जितना भी बैंक है सभी बैंक से आप संपर्क कीजिएगा और पूछेगा कि कोई नीलामी का गाड़ी उपलब्ध है या नहीं है।

अगर नीलामी का गाड़ी उपलब्ध होगा वेग से खींचा हुआ गाड़ी उपलब्ध होगा तो वह आप लोग को बता देंगे और आपके सामने दम भी बता देंगे आपको अच्छा लगेगा तो आप खरीद सकते हैं।

ऑनलाइन ऑक्शन में ख़रीदे

उसके बाद कई ऑनलाइन प्लेटफॉर्म भी है जैसे की e-auction और IBA ऑप्शन प्लेटफार्म जहां पर बैंक से खींचे जाने वाले वाहन को ऑनलाइन बेचा जाता है इसके माध्यम से भी आप खरीद सकते हैं।

इसमें आप्शन की प्रक्रिया होता है जिसमें आप लोग को अपना ऑप्शन लगाना होता है अगर आप लोग जीते हैं तो आप लोग को खरीदने का मौका दिया जाता है।

Bank se Khichi Hui Gadi Kaise Kharide
Bank se Khichi Hui Gadi Kaise Kharide

समाचार पत्र में नोटिस

उसके बाद आप लोग अपने स्थानीय समाचार पत्र या ऑनलाइन समाचार को पढ़ने रहिएगा तो आपको पता चल जाएगा क्योंकि कंपनियां बीच-बीच में इसके रिलेटेड नोटिस निकलती रहती है।

उसके बाद थर्ड पार्टी कंपनियों से भी आप खरीद सकते हैं जैसे मान लीजिए कोई बैंक किसी कंपनी को भेज देती है तो आप उसे कंपनी से संपर्क कर सकते हैं।

आपके मन में सवाल चल रहा होगा कि कैसे कोई पता चलेगा कि कौन सा कंपनियां बाइक सेकंड हैंड बाइक भेज रही है तो आपको यह अपने मार्केट से संपर्क करना होगा।

Telegram Channel LinkClick Here
WhatsApp Group LinkClick Here

I am Manish Pandya . I’m a blogger and content creator at rocketkhabar.com . I have experience in various fields including government jobs updates, government schemes, latest news updates, tech trends, current events in various fields including sports, gaming, politics, government policies, finance and etc.

2 thoughts on “Bank se Khichi Hui Gadi Kaise Kharide : बैंक से खींची गाड़ी कैसे ख़रीदे : इस तरीका से मिलेगा सस्ता बैंक से खींची गाड़ी”

Leave a Comment