India Post Recruitment 2023 : भारतीय डाक में निकली 10वी पास भर्ती अभी करे आवेदन

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

India Post Recruitment 2023 : भारतीय डाक में बहुत सारे पदों पर ऑनलाइन आवेदन का तिथि जारी कर दिया गया है। मतलब एक नई भर्ती आ गई है कुल पदों की संख्या इस भर्ती में 1899 रखी गई है अगर आप 10वीं या 12वीं पास है तो आप India Post Recruitment 2023 में आवेदन कर सकते हैं।

बहुत ही अच्छा अपॉर्चुनिटी आपके लिए निकल कर आ रहा है अगर आपका उम्र 18 वर्ष से अधिक है तो आप लोग इसमें आवेदन कर सकते हैं और बहुत अच्छा नौकरी है अगर आपको लग जाता है तो आपका लाइफ सेट हो सकता है।

India Post Recruitment 2023 आवेदन तिथि

यहां पर भारतीय डाक की तरफ से नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है और आप लोग का ऑनलाइन अप्लाई 10 नवंबर से शुरू हो गया है और आप लोग 9 दिसंबर 2023 तक आवेदन भी कर सकते हैं।

दोस्तों India Post Recruitment 2023 तरफ से 1899 पोस्ट के लिए जो भर्ती निकाली गई है यह एक्सपोर्ट कोटा के लिए निकल गया है तो अगर आप 10 भी क्या 12वीं या बैचलर डिग्री पास है तो आप लोग आवेदन कर सकते हैंआवेदन शुरू हो गया है।

Join Now

आवेदन करते वक्त आप लोगों को ₹100 लगेगा आप लोग ऑनलाइन आवेदन कर दीजिएगा। आपको ऑनलाइन पेमेंट भी करना होगा।

अगर आप इच्छुक है आवेदन करने के लिए तो आप लोग को आवेदन करते वक्त यह सभी दस्तावेज लगने वाला है जिसमें आप लोग का आईडी प्रमाण पत्र मूल प्रमाण पत्र फोटो आधार कार्ड यह सभी डिटेल आपको लगने वाला है।

India Post Recruitment 2023
India Post Recruitment 2023

पुरे भारत के लिए भर्ती

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

यह वैकेंसी पूरे भारत के लिए निकल गया है अगर आप किसी भी राज्य से आते हैं तो आप लोग बड़ी आसानी से आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन का प्रक्रिया शुरू कर दिया गया है आवेदन करने के लिए मैं आपको नीचे में डायरेक्ट लिंक भी दे दिया हूं।

India Post Recruitment 2023 आवेदन कैसे करे

India Post Recruitment 2023 आवेदन करते वक्त सबसे पहले आप लोग को रजिस्ट्रेशन करना होगा उसके बाद आप लोग को ₹100 का ऑनलाइन पेमेंट करना है और अंतिम में आप लोग को ऑनलाइन फॉर्म भरने का ऑप्शन मिल जाएगा।

जैसे आप लोग ऑनलाइन फॉर्म भर देते हैं वैसे ही आप लोग का एक प्रिंटआउट निकल जाता है उसे प्रिंट आउट को रख लेना है उसके बाद कुछ दिनों के बाद आप लोग का बिना परीक्षा का मेरिट लिस्ट जारी किया जाएगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

अगर आप लोग का मेरिट लिस्ट में नाम आता है तो आप लोग अपना डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन करवा कर आप जॉइनिंग लेटर ले सकते हैं औरजॉब पर जा सकते।

सैलानी की बात करें तो इस वैकेंसी में आप लोगों को 12000 रुपया से सैलरी शुरू होता है अच्छा वैकेंसी है भारतीय डाक में है तो आप लोग आवेदन जरूर कीजिएगा।

इस वैकेंसी में बहुत सारे मेरिट लिस्ट जारी किया जाता है अगर आपका प्रथम मेरिट लिस्ट में नाम नहीं भी आता है तो आप दूसरा तीसरा और चौथा मेरिट लिस्ट का इंतजार कर सकते हैं।

Online Apply Link – Click Here 
Official Notification Pdf LinkClick Here
Official WebsiteClick Here

I am Manish Pandya . I’m a blogger and content creator at rocketkhabar.com . I have experience in various fields including government jobs updates, government schemes, latest news updates, tech trends, current events in various fields including sports, gaming, politics, government policies, finance and etc.