E Shram List Status 2023: इ श्रम कार्ड पेमेंट लिस्ट हुआ जारी, यहां से करें फटाफट अपना नाम चेक?

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

E Shram List Status 2023 : आप सभी का स्वागत है एक नए आर्टिकल में यह आर्टिकल इ-श्रम कार्ड धारकों के लिए बनाया गया है। अगर आपके पास भी इ-श्रम कार्ड है अगर आप भी अपना इ-श्रम कार्ड बनवा चुके हैं तो इस आर्टिकल को आप लोग बड़ी अच्छी से पढ़िए।

क्योंकि इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं किस तरीके से आप लोग इस E Shram List Status 2023 के बारे में जानकारी ले सकते हैं। और आप लोग कैसे चेक कर सकते हैं कि आपके बैंक अकाउंट में आई-श्रम कार्ड का पैसा गया है या नहीं गया है।

Name of the BoardE-Shram
Name of the ArticleE-Shram List Status
Type of Articleसरकारी योजना
Subject of Articlee-shram card balance check
ModeOnline
Amount of Payment2,000 रूपया

मैं आपको बताना चाहूंगा अभी-अभी राज्य सरकार के तरफ से आई-श्रम कार्ड धारकों का पेमेंट लिस्ट एक बार फिर से जारी किया गया हैअगर आपके पास भी आई-श्रम कार्ड है तो आप लोग इस लिस्ट को जरूर चेक कीजिए।

इस आर्टिकल में हम आपको आई-श्रम कार्ड का पैसा आपके अकाउंट में गया है या नहीं गया है वह लिस्ट चेक करना मैं आपको बताऊंगा आपके पास मोबाइल नंबर है तो आप लोग बढ़िया आसानी से चेक कर पाएगा।

आपको बताना चाहते हैं कि अब आप सभी आई-श्रम कार्ड धारक घर बैठे बैठे आई-श्रम कार्ड लिस्ट में अपना नाम चेक कर सकते हैं मैं आपको लिस्ट में नाम चेक करना बताऊंगा।

E Shram List Status 2023
E Shram List Status 2023

E Shram List Status 2023 : कैसे चेक करे

  • ए-श्रम कार्ड लिस्ट स्टेट चेक करने के लिए सबसे पहले आप लोग को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा इसका लिंक मैं आपको इस आर्टिकल के नीचे में दे दिया हूं।
  • आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद आप लोग को क्विक लिंक्स में आपको एक ऑप्शन दिया रहेगा भरण पोषण भत्ता योजना का उसे लिंक पर आपलोगों को क्लिक करना है।
  • क्लिक करने के बाद आपको अपना रजिस्टर मोबाइल नंबर दर्ज करना है और सबमिट कर देना है जैसे आप लोग सबमिट कीजिएगा तो आप लोग के सामने आई-श्रम कार्ड लिस्ट का स्टेटस शो कर देगा।
  • अगर आपका नाम इसमें आता है तो आप लोग चेक कीजिए आपके बैंक अकाउंट में पैसा गया है या नहीं गया है अगर आपके बैंक अकाउंट में पैसा नहीं गया है तो थोड़े दिन इंतजार कीजिए आपके बैंक अकाउंट में पैसा भेज दिया जाएगा।
Direct Link to E Shram List StatusClick Here
Official WebsiteClick Here

I am Manish Pandya . I’m a blogger and content creator at rocketkhabar.com . I have experience in various fields including government jobs updates, government schemes, latest news updates, tech trends, current events in various fields including sports, gaming, politics, government policies, finance and etc.

2 thoughts on “E Shram List Status 2023: इ श्रम कार्ड पेमेंट लिस्ट हुआ जारी, यहां से करें फटाफट अपना नाम चेक?”

Leave a Comment