Ordnance Factor Vacancy : ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में बिना परीक्षा सीधा भर्ती शानदार मौका दसवीं पास युवा जल्द करें आवेदन

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Ordnance Factor Vacancy : ऑर्डिनेंस फैक्ट्री भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया जिसके लिए ऑफलाइन आवेदन मांगे गए हैं कल 119 पद के लिए भारतीय की जाएगी इन पदों के लिए ऑफलाइन आवेदन इच्छुक योग्य व्यक्ति 20 नवंबर तक कर सकते हैं।

ऑर्डिनेंस फैक्ट्री भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया इस भर्ती के लिए समय-समय पर आवेदन मांगे जाते हैं वर्तमान में 119 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसके लिए 20 नवंबर तक अभ्यर्थी ऑफलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं और अंतिम तिथि जल्द ही निर्धारित की जाएगी इसके लिए आप फॉर्म कैसे भेजना है वह नीचे बताया गया है।

आवेदन शुल्क– इस भारती के लिए किसी भी प्रकार की कोई आवेदन शुल्क नहीं रखी गई है सभी अभ्यर्थी निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा– ऑर्डिनेंस फैक्ट्री के लिए आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष तक रखी गई है वही आपकी आयु की गणना 20 अक्टूबर 2023 के अनुसार की जाएगी इसके अलावा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग की सरकारी नियम अनुसार 3 साल और 5 साल की छूट दी जाएगी।

शैक्षणिक योग्यता– ओसीपी ट्रेड एनसीटीवी के पूर्व परीक्षित चुपके पास आयुक्त कारखाने में सैन्य निर्माण और संचालन में परीक्षित अनुभव है गोला बारूद और विस्फोट और पूर्ववर्त आयुध निर्माण बोर्ड के युद्ध कारखाने में परीक्षण ओसीपी व्यवहार के पूर्ण व्यवहार परीक्षित भी।

Join Now

चयन प्रक्रिया- उम्मीदवारों का चयन एनसीटीवी में प्राप्त अंक के आधार पर किए जाएंगे और केवल ट्रेड टेस्ट प्रेक्टिकल टेस्ट मेरिट के क्रांत में लिए कट ऑफ प्रतिशत ट्रेड टेस्ट के लिए उम्मीदवार को बुलाकर निर्णय आयुक्त निर्माण द्वारा किया जाएगा।

  • ट्रेड टेस्ट सभ्यता आयुध निर्माण का मीडिया द्वारा किया जाएगा बेटियांकन के अंतिम तिथि का एक महीने ट्रेड टेस्ट प्रेक्टिकल टेस्ट होगा 100 अंक का
  • एनसीवीटी परीक्षा में प्राप्त संयुक्त अंकों के आधार पर मेरिट सूची तैयार की जाएगी और ट्रेड टेस्ट प्रेक्टिकल टेस्ट
  • एनसीटीवी परीक्षा आर्टरी टेस्ट प्रेक्टिकल टेस्ट में अंक का वेबसाइट 80% होगा क्रमांक 20%
  • एनसीवीटी अटरिया टेस्ट प्रेक्टिकल टेस्ट में उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवार को बुलाया जाएगा योग्यता के क्रमांक में दस्तावेज सत्यापन के लिए बुलाया गया अभ्यर्थी की संख्या दस्तावेज सत्यापन के लिए अधिक सूचना यदि सूचना पद की संख्या तक सीमित होगी।
  • दस्तावेज सत्यापन प्रक्रिया के दौरान उम्मीदवारों की स्वीकृति के मामले में अपेक्षित दस्तावेज प्रशस्तापन
  • अनुकूलता पूर्णता ना होने के कारण आयुषी योग्य अनुभव आदि के संबंध में अतिरिक्त मापदंड विज्ञापन उम्मीदवार को योग्य क्रमांक में दस्तावे सत्यापन के लिए बुलाए जाएंगे अनुशासन या श्रेणी बार मांगे गए अतिरिक्त अभ्यर्थी की संख्या दस्तावेज सत्यापन वशीकरण उम्मीदवार की संख्या तक शामिल होंगे ।

Ordnance Factor Vacancy : आवेदन प्रक्रिया

ऑर्डिनेंस फैक्ट्री भर्ती के लिए ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको आधिकारिक नोटिफिकेशन को अच्छे से पढ़ लेना है और उसके बाद में आवेदन फार्म का एक प्रिंट आउट निकाल लेना है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इसके पश्चात आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी आपको सही-सही बरनी है और अपने सभी आवश्यक दर कमेंट साथ में अटैच करना है जो की लिफाफे या स्टेटमेंट होनी चाहिए ।

आवेदन फार्म में आपकी उचित जगह पर फोटो और सिग्नेचर करनी है इसके बाद में एक उचित प्रकार की डॉक्यूमेंट में आवेदन फार्म को डालना है।

उसके बाद आपको ऑर्डिनेंस फैक्ट्री के ऑफिशियल पता पर आपको पोस्ट ऑफिस के माध्यम से आप अपना फार्म भेज सकते हैं।

अधिक जानकारी के लिए नीचे व्हाट्सएप ग्रुप और टेलीग्राम ग्रुप का लिंक दिया गया है ज्वाइन करके वहां से भी आप जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और वहां से आप अपना फार्म भी डाउनलोड कर सकते हैं।

Join Telegram ChannelClick Here
Join WhatsApp ChannelClick Here
मेरे प्यारे साथियों अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा होगा तो आप अपने दोस्तों के पास शेयर कीजिए और ऐसे ही नया नया अपडेट पाने के लिए आप रोकेट खबर वेबसाइट को गूगल में बार-बार सर्च करते रहे धन्यवाद।

I am Pankaj Kumar . I’m a blogger and content creator at Rocketkhabar.com I have experience in various fields including government jobs updates, government schemes etc.

Leave a Comment