lnmu part 3 admission 2021-24 : एडमिशन शुरू हुआ

lnmu part 3 admission 2021-24 : ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी के पार्ट 2 का परीक्षा जैसे ही हुआ उसके कुछ दिन बाद ही आप लोग का प्रैक्टिकल लिया गया प्रैक्टिकल लेने की बात अभी तक पार्ट 2 का रिजल्ट नहीं आया है फिर भी आपलोग का मिथिला यूनिवर्सिटी में पार्ट 3 में एडमिशन शुरू हो गया है।

ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी के पार्ट 2 की परीक्षा आप लोगों की 26 जून से शुरू हुई थी और 17 जुलाई तक आप लोग का परीक्षा लिया गया।

उसके बाद जिस भी विद्यार्थी का प्रैक्टिकल था उस विद्यार्थी का प्रैक्टिकल भी ले लिया गया जैसे प्रैक्टिकल खत्म हुआ 10 दिन के अंदर ही बहुत सारे विश्वविद्यालय अपना डेट निकालना शुरू कर दिया है पार्ट 3 में एडमिशन के लिए

इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं कि आपलोग पार्ट 3 में एडमिशन कैसे ले सकते हैं क्या डॉक्यूमेंट लगेगा कितना पैसा लगेगा साथ ही साथ कैसे आपको एडमिशन लेना है सभी जानकारी हम आपके साथ साझा करेंगे।

दोस्तों सभी कॉलेज का अलग-अलग तिथि निकाला जा रहा है तो आप कंफ्यूजन नहीं होएगा आपकी कॉलेज में कब से लेकर कब तक एडमिशन होगा वह तिथि हम आपके साथ शेयर करेंगे।

Lnmu Part 2 Result 2021-24 Date

दोस्तों आप लोगों का जो है पार्ट थ्री में एडमिशन शुरू हो ही गया है मैं आपको आगे तिथि भी बता दूंगा उसे पहले हम बात कर लेते हैं कि आप लोग का पार्ट 2 का रिजल्ट कब जारी किया जाएगा।

दोस्तो आप लोग का परीक्षा जून में ही शुरू हुआ था तो अब आप लोग का रिजल्ट आना शुरू हो जाएगा जी हां जो अपडेट आ रहा यूनिवर्सिटी से उसके अनुसार सितंबर के अंतिम सप्ताह तक में आप लोगों का कॉमर्स का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा।

जैसे आप लोगों का कॉमर्स का रिजल्ट आएगा उसके बाद 1 सप्ताह के अंदर साइंस वाले विद्यार्थी का रिजल्ट भी जारी कर दिया जाएगा उसके 1 हफ्ते बाद आर्ट वाले विद्यार्थी का रिजल्ट आने वाला है।

एक साथ आप लोगों का रिजल्ट जारी नहीं किया जाता है 1 महीने के अंदर सभी का रिजल्ट आने की संभावना बताई जा रही यूनिवर्सिटी की तरफ से जैसे कोई अपडेट आएगा तो हम आपको बता देंगे।

lnmu part 3 admission 2021-24 date

दोस्तों आप लोग का पार्ट थ्री में एडमिशन जो हो रहा है वह कॉलेज के अनुसार हो रहा है किसी कॉलेज में एडमिशन शुरू हो गया है कि से कॉलेज में एडमिशन अभी तक शुरू नहीं हुआ है जिस कॉलेज में एडमिशन शुरू हो गया है मैं सभी कॉलेज का नाम दीजिए मैं आपको डाल दूंगा।

ध्यान रखना है आपको अपने कॉलेज एक या दो बार चले जाना है और पूछना है कि एडमिशन कब से शुरू हो रहा है क्योंकि जो कॉलेज का मेरे पास डाटा आता है मैं आपको यहां पर डाल दूंगा।

  • gd college Begusarai
  • sbss college Begusarai
  • mrgd college Begusarai
  • Millat College, Laheriasarai, Darbhanga

ऊपर जो मैं आपको कॉलेज का नाम दिया हूं सिर्फ अभी यहीं कॉलेज में पार्ट 3 में एडमिशन शुरू हुआ है आपके कॉलेज में अगर एडमिशन शुरू हुआ है तो आप हमें मैसेज करके बता सकते हैं बहुत सारे विद्यार्थी का भला हो जाएगा।

जिस भी कॉलेज में पार्ट3 से में एडमिशन शुरू हो रहा है सभी कॉलेज का लिस्ट में आपको ऊपर में डालते चला जा रहा हूं तो आप बीच-बीच में विजिट करिएगा तो आपको पता चल जाएगा कि आपके कॉलेज में एडमिशन शुरू हुआ है या नहीं।

अगर आपको भी यह समस्या आ रहा है की अंतिम तिथि क्या है एडमिशन का तो टेंशन आपको लेने की जरूरत नहीं है अभी से लेकर दो-तीन महीने तक एडमिशन होते रहता है जब आपको समय मिले तो आप कॉलेज में जाकर एडमिशन ले लीजिए।

बहुत सारे कॉलेज का जो एडमिशन का तिथि आ गया है बहुत सारे कॉलेज अंतिम तिथि भी जारी कर दिया है लेकिन बहुत सारे कॉलेज अभी अंतिम तिथि जारी नहीं किया गया है बस आपको क्या करना होगा आपको अपने कॉलेज में जाकर इसके रिगार्डिंग जानकारी ले लेना है।

काजगात

  • Passport Size photo
  • Aadhar Card
  • Part 1 Marksheet
  • Part-1 Admit Card
  • Part 2 Marksheet
  • Part-2 Admit Card
  • UG Part 1 Admission slip
  • UG Part 2 Admission slip

जो हम आपको ऊपर में डॉक्यूमेंट कर लिस्ट दिए हैं यही सब डॉक्यूमेंट आपको एडमिशन के समय लगने वाला है तो यह सब डॉक्यूमेंट आपको लेकर अपने कॉलेज चले जाना है और जमा कर देना है जो पैसा मांगा जाएगा वह पैसा दीजिएगा आपका एडमिशन हो जाएगा।

दोस्तों फिर से मैं आपको एक बार रिपीट कर देना चाहता हूं कि सभी कॉलेज में अभी पार्ट 3 का एडमिशन शुरू नहीं हुआ है आपको टेंशन नहीं लेना है जिसमें कॉलेज में एडमिशन शुरू हो रहा है हम आपको अपडेट कर रहे हैं अगर किसी कारण बस अपडेट नहीं होता है तो सप्ताह में एक दिन अपने आप कॉलेज जाइए आपको पता चल जाएगा।

lnmu part 3 (2020-23)
admission start

Lnmu Part 3 Class Start 2020-23

दोस्तों हम आपको एक चीज और बताना चाहेंगे आप लोग का part 3 में एडमिशन शुरू भी हो गया है और बहुत सारे कॉलेज में शुरू नहीं हुआ है लेकिन सभी कॉलेज में पार्ट 3 का जो है पढ़ाई शुरू कर दिया गया है आप अपना कॉलेज चले जाइए पढ़ने के लिए।

सभी कॉलेज में पार्टी का पढ़ाई शुरू हो गई है तो आप बिल्कुल कॉलेज जाना मत भूलिए अगर आप कॉलेज नहीं जाते हैं तो आप लोग कल पार्ट सही में परीक्षा देने के लिए नहीं दिया जाएगा।

जैसा कि दोस्तों आपको पता ही है अभी बिहार में शिक्षा व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए आप लोगों को बोला गया है कि आप लोग का 75 परसेंट अटेंडेंस होना चाहिए अगर आप का 75 परसेंट हाजिरी नहीं पड़ता है तो आपको परीक्षा देने की के लिए वंचित कर दिया जाएगा।

दोस्तों हम आपको टेलीग्राम और व्हाट्सएप ग्रुप का लिंक के नीचे में दे देते हैं जैसे ही आपके कॉलेज का नोटिस आएगा तो हम आपको दे देंगे होता क्या है जैसे मान लीजिए मिथिला यूनिवर्सिटी में बहुत सारा कॉलेज है सभी कॉलेज का यहां पर नोटिस दिए पाना मुश्किल हो जाता है इसलिए टेलीग्राम व्हाट्सएप ग्रुप का नीचे लिंक है उसे ज्वाइन कीजिए और आप अपडेट रहिए।

Telegram Group JoinClick Here
Whatsapp Group JoinClick Here
Lnmu Website LinkClick Here

I am Manish Pandya . I’m a blogger and content creator at rocketkhabar.com . I have experience in various fields including government jobs updates, government schemes, latest news updates, tech trends, current events in various fields including sports, gaming, politics, government policies, finance and etc.

Leave a Comment