Bihar Police Exam Date 2024 : Bihar Police New Exam Date Kab Aayega

Bihar Police Exam Date 2024 : दोस्तों बिहार में 1391 पोस्ट के लिए बिहार पुलिस की एक बड़ी भर्ती निकाली गई थी जिसका परीक्षा आप लोग का अक्टूबर माह में ही होने वाला था लेकिन परीक्षा को रद्द कर दिया गया

उसमें नोटिस के माध्यम से आयोग की तरफ से बताया गया था कि आप लोग का परीक्षा का नया तिथि जारी की जाएगी उसके बाद आप लोग इंतजार कर रहे हो की परीक्षा तिथि कब आएगा और आप लोग एडमिट कार्ड कब जारी किया जाएगा।

यहां पर हम आपको बताने वाले हैं आप लोग का परीक्षा तिथि क्या है और एडमिट कार्ड कब आप लोग डाउनलोड कर सकते हैं साथ ही साथ आप लोग का परीक्षा किस तरीके से लिया जाएगा।

सबसे पहले तो बहुत सारे नियम में बदला भी किए गए उसे नियम के बारे में हम आपको बता देते हैं उसके बाद ही आप लोग को अच्छी तरीके से बताऊंगा कि आप लोग का परीक्षा कब हो लिया जाएगा।

परीक्षा के नियम में हुआ बदलाब

सबसे पहले तो हम आपको बताना चाहेंगे एक नियम बदल गया है पहले दो पाली में परीक्षा होती थी लेकिन अब आप लोग बिहार पुलिस की परीक्षा एक दिन में एक पाली में ही आयोजित किया जाएगा।

उसके साथ-साथ बोला गया है कि हो सकता है आप लोग का परीक्षा इस बार ऑनलाइन हो लेकिन अभी तक जो है इसका आधिकारिक घोषणा नहीं किया गया है जब तक आधिकारिक घोषणा नहीं किया जाता है तब तक आप लोग इंतजार कीजिए।

लेकिन बहुत जगह पेपर में भी अखबार में भी बहुत जगह बोला गया है कि आप लोग का ऑनलाइन बिहार पुलिस की परीक्षा आयोजित की जा सकती है लेकिन अभी तक आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

Driving Licence New Rules 2024 : ड्राइविंग लाइसेंस वालों की हुई मौज, अब इस तरह बनेंगे सभी DL

Bihar Police Exam Date 2024

अब बात करते हैं आप लोग का परीक्षा तिथि का तो परीक्षा आप लोग का अब सीधा मार्च में होने वाला है जनवरी में हमें आप लोगों का परीक्षा नहीं लिया जाएगा अगर आप लोग जनवरी माह में परीक्षा लिया जाता तो अभी तक मैं आप लोग का परीक्षा तिथि जारी हो जाता।

वहीं आप लोग का परीक्षा फरवरी में भी नहीं लिया जाता फरवरी में दसवीं और बारहवीं का परीक्षा होगा तो इसलिए आप लोगों का फरवरी में परीक्षा नहीं होगा सीधा अब आप लोग का परीक्षा मार्च में आयोजित की जाएगी।

Business को स्टार्ट करने के लिए सरकार दे रही है 10 लाख रुपए का लोन, किसी भी गारंटी की जरूरत नहीं, यहाँ से करे आवेदन

आधिकारिक घोषणा नहीं

लेकिन हम आपको बताना चाहेंगे अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं किया गया है तो इसीलिए आप लोग को ध्यान रखना है यह जो भी मैं आपको अपडेट बता रहा हूं यह एक अनुमानित तिथि है लेकिन आधिकारिक घोषणा का आप लोग इंतजार कीजिए।

जैसा परीक्षा तिथि जारी किया जाएगा वैसे ही आप लोग का एडमिट कार्ड भी जारी कर दिया जाएगा तो आप लोग इंतजार कीजिए आप लोग का परीक्षा तिथि जब आएगा उसके बाद ही पता चलेगा एडमिट कार्ड कब आएगा।

I am Manish Pandya . I’m a blogger and content creator at rocketkhabar.com . I have experience in various fields including government jobs updates, government schemes, latest news updates, tech trends, current events in various fields including sports, gaming, politics, government policies, finance and etc.

1 thought on “Bihar Police Exam Date 2024 : Bihar Police New Exam Date Kab Aayega”

Leave a Comment