टूट गया युवराज सिंह का 11 बॉल में अर्धशतक का रिकॉर्ड, इस खेलाड़ी ने तोड़ा रिकॉर्ड सिर्फ 9 गेंद में ठोका अर्धशतक

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

एशियन गेम का आयोजन इस बार चीन में किया जा रहा हैऔर एशियाई गेम में आज क्रिकेट टूर्नामेंट में नेपाल और मंगोलिया के बीच मैच खेला गया. इस T20 इंटरनेशनल मैच में कई बड़े-बड़े रिकॉर्ड टूटे सबसे बड़ी जीत यहां पर नेपाल ने दर्ज की।

साथ ही साथ यहां पर बहुत रिकॉर्ड टूटे नेपाल ने इस मैच में 273 रनों से जीत दर्ज की और मंगोलिया की गेंदबाज को चमकी धुलाई की, नेपाल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 314 रन बनाए जो कि किसी भी इंटरनेशनल T20 मुकाबले में सबसे बड़ा यह रन है, उसके बाद मंगोलिया के बल्लेबाजी की और 41 रन पर मंगोलिया के बल्लेबाज देर हो गए इस तरीके से 273 रनों से नेपाल ने सबसे जीत दर्ज की।

इस जीत से सबसे बड़ा खबर यह है की सबसे तेज शतक लगा इस मैच में और सबसे तेज अर्धशतक भी इसी मैच में लगा। नेपाल के बल्लेबाज कुशल मल्ल ने जहां T20 में सबसे तेज शतक लगाए वही दीपेंद्र सिंह ऐरी ने युवराज सिंह का 16 साल पुराना रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया।

asian games cricket
asian games cricket

नेपाल के बल्लेबाज दीपेंद्र सिंह ऐरी ने महज 9 गेंद पर अपनाअर्धशतक पूरा कर लिया इसे पहले यह रिकॉर्ड युवराज सिंह के पास था। जो 2007 के वर्ल्ड कप में छह छक्के मारते हुए 11 गेंद पर अर्धशतक पूरा किए थे अब यह रिकॉर्ड टूट चुका है.

साथ ही साथ सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड डेविड मिलर के पास था डेविड मिलर ने 35 गेंद पर शतक मारे थे। लेकिन आज के दिन नेपाल के बल्लेबाज कुशल मल्ल ने सिर्फ 34 गेंद पर शतक बनाकर यह भी रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए।

Join Now

जो सबसे ज्यादाबड़ी खबर यह है युवराज सिंह का 16 साल का पुराना रिकॉर्ड टूट गया है 9 गेंद पर दीपेंद्र सिंह ने अपना अर्थशतक पूरा किया कुल मिलाकर 10 गेंद पर 52 रन बनाए दीपेंद्र सिंह।

I am Manish Pandya . I’m a blogger and content creator at rocketkhabar.com . I have experience in various fields including government jobs updates, government schemes, latest news updates, tech trends, current events in various fields including sports, gaming, politics, government policies, finance and etc.

Leave a Comment