PM Kisan 15th Installment 2023 Date : मोदी सरकार इस तारीख को जारी करेगी किसान का पैसा , अभी कर ले ये काम

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

PM Kisan 15th Installment 2023 Date : भारत सरकार द्वारा चलने वाली योजना प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना का पैसा अगर आपके बैंक अकाउंट में जाता है। तो आप लोग 15वीं किस्त का इंतजार कर रहे होंगे इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं 15वीं किस्त का पैसा आपके बैंक अकाउंट में कब भेजा जाएगा।

अभी-अभी एक बड़ी खबर निकलकर आ रही है अगर आप यह काम अभी तक नहीं किए हैं तो आप लोग के बैंक अकाउंट में 15वीं किस्त जो जारी की जाएगी वह नहीं जाएगी

हमारे देश भारत में कई तरह की योजनाएं चलाई जाती है और सबसे अच्छा योजना में से एक प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना है। इस योजना के तहत भारतीय किसान को ₹6000 प्रति साल दिया जाता है और यह पैसा ₹2000 के किस्त के रूप में दिया जाता है।

जैसा कि आप लोग को यह भी पता होगा कि इससे पहले प्रधानमंत्री किसान योजना के अंतर्गत 14वी क़िस्त की जारी की गई थी और यह किस्त आपके बैंक अकाउंट में 27 जुलाई को भेजा गया था।

जल्दी करा ले ये काम –

Join Now

अगर आपको 15वीं किस्त का लाभ लेना है अगर आपके 15वीं किस्त का पैसा बैंक अकाउंट में जाइए सोच रहे हैं। तो मैं आपको बताना चाहूंगा इससे पहले आपको ई-केवाईसी करवाना होगा। साथ ही साथ अगर आपके बैंक अकाउंट से आधार कार्ड लिंक नहीं है तो इस बार का 15वीं किस्त आपके बैंक अकाउंट में नहीं भेजा जाएगा।

सरकार की तरफ से साफ-साफ बोला गया है किस का ई केवाईसी होना जरूरी है साथ ही साथ आपके बैंक अकाउंट में आधार कार्ड लिंक अनिवार्य है। अगर नहीं रहता है यह सब हुआ तो आपके बैंक अकाउंट में इस बार का 15वीं किस्त नहीं भेजा जाएगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

15वीं किस्त जारी करने से पहले आप एक बार अपने बैंक से संपर्क कीजिए और पूछिए आपके बैंक अकाउंट से आधार कार्ड लिंक है या नहीं है अगर लिंक नहीं है अभी भी आपके पास समय है आप जाकर करवा लीजिए।

कम किसान को मिलेगी इस बार फायदा –

दोस्तों इससे पहले 14वीं किस्त में 8 करोड़ से ज्यादा किसानों को पैसा मिला था लेकिन इस बार यह लिस्ट कम होने वाला है। क्योंकि बहुत सारे किसान का ई-केवाईसी नहीं हुआ है और बहुत सारे किस का आधार कार्ड से बैंक अकाउंट लिंक नहीं है।

इस दिन आएगा बैंक में 15वी क़िस्त का पैसा –

प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना के तहत मिलने वाले ₹2000 का अगला किस्त जो की 15वीं किस्त है। यह किस्त आपके बैंक अकाउंट में कब भेजा जाएगा। वह आप सोच रहे होंगे तो मैं आपको बताना चाहूंगा 15वीं किस्त आप लोगों को अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में जारी किया जाएगा 15 अक्टूबर के बाद किसी भी दिन आपके अकाउंट में भेजा जा सकता है।

मीडिया रिपोर्ट्स का मन तो बोला गया है कि आप लोग का 15वीं किस्त 15 अक्टूबर के आसपास जारी किया जाएगा। लेकिन बिहार सरकार की तरफ से एक अपडेट जारी किया गया है। जिसके अनुसार आप लोगों का 15वीं क़िस्त अक्टूबर की दूसरे सप्ताह में जारी किया जाएगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बिहार सरकार की तरफ से जो अपडेट जारी किया गया वह मैं आपको नीचे में दे दिया हूं आप देख सकते हैं ऐसे तो सभी राज्य का एक ही बार पैसा भेजा जाता है सभी राज्य यहां पर नोटिस निकाल रहा है आप देख सकते हैं।

PM Kisan 15th Installment 2023 Date

PM Kisan 15th Installment 2023 Date
PM Kisan 15th Installment 2023 Date

I am Manish Pandya . I’m a blogger and content creator at rocketkhabar.com . I have experience in various fields including government jobs updates, government schemes, latest news updates, tech trends, current events in various fields including sports, gaming, politics, government policies, finance and etc.

3 thoughts on “PM Kisan 15th Installment 2023 Date : मोदी सरकार इस तारीख को जारी करेगी किसान का पैसा , अभी कर ले ये काम”

Leave a Comment