Gold Price Today : सोना हुआ अचानक सस्ता बजारो मे खरीद की उमडी़ भीड़ जानिए 14 से 24 कैरेट सोने की दाम

Gold Price Today : जय हिंद आप सभी का स्वागत है फिर से एक नए आर्टिकल में इस आर्टिकल के माध्यम से आप सभी लोगों को बताने वाला हूं ओके सोना और चांदी की भाव में काफी गिरावट देखने को मिली है उसके बारे में इस आर्टिकल के माध्यम से काफी विस्तार पूर्वक जानकारी देने वाला हूं।

सोना खरीदने वाले हैं तो वह सभी इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़िए ताकि आपके बाजार में सोने और चांदी की भाव क्या है उसके बारे में सही जानकारी आपको प्राप्त हो जाएगा और अभी अच्छा मौका है लाभ उठाने का तो इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़िए दोस्तों आपके घर में शादी होने वाले हैं तो उसके किसी भी हालत में सोना खरीदने में देरी न करें इसका कारण है कि सोना खरीदने का मौका बार-बार आपके पास नहीं आते हैं।

Telegram Channel LinkClick Here
WhatsApp Group LinkClick Here

क्योंकि कुछ ही पल में बेहद सुनहरे होते हैं जो हर किसी का दिल जीत लेते हैं अगर आप सोना खरीदने की सोच रहे हैं तो देरी न कीजिए आपको सोना खरीदने में अभी बहुत पैसा बच सकता है अपने उच्च स्तर से भी काफी सस्ता बिक रहा है।

सोना मौका चुक गया तो फिर पछताने के सिवा कुछ नहीं मिलेगा सराफा विशेष योगी के मुताबिक आप निकट भविष्य में सोने खरीद कर बहुत पैसा बचा सकते हैं जो किसी बड़े मुकाम से काम नहीं है बाजार में मल्टी कमेटी एक्सचेंज पर सोना 115 रुपए या 0.19 प्रसिद्ध की गिरावट के साथ 59.42 रुपए प्रति ग्राम पर कारोबारी कर रहे था कारोबारी हफ्ते के पहले दिन सोमवार को बाजार में सोना 593 91 रुपए पर बंद हुआ।

Gold Price Today
Gold Price Today

इस दो महानगरों में भी जान सोने का ताजा रेट

हम आपको बताना चाहते हैं कि देश के आर्थिक राजधानी मुंबई में 24 कैरेट सोने की कीमत 601 60 रुपए प्रति 10 ग्राम पर देखी गई इस बीच पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में 24 कैरेट सोने की कीमत 60160 रुपए प्रति 10 ग्राम रही तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में 24 कैरेट सोने 606 00 रुपए प्रति 10 ग्राम पर बिक रहा था।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि आज सोने की कीमत में उतार चढ़ाव के कारण ग्राहकों के मन मे खरीदारी को लेकर असमंजक को स्थिति बनी हुई है अभी भी खरीदारी के लिए अपने घरों से निकल रहे हैं।

14 कैरेट और 24 कैरेट सोने में क्या अंतर है

हम आपको बताना चाहते हैं कि अगर आप भी सोने चांदी का ज्वेलरी खरीदना चाह रहे हैं और आपकी सोनी को पहचानने में परेशानी हो रही है तो आप इस आर्टिकल के माध्यम से आपको पूरी जानकारी मिलने वाली है साथियों 24 कैरेट सोना 99.99% शुद्ध होता है।

लेकिन आप इसे गाने या आभूषण नहीं बना सकते हैं क्योंकि यह बहुत पतली और कोमल होते हैं बता दे कि यह एक लचीला पदार्थ है 24 कैरेट सोने का हर जगह पर उपयोग किया जाता है क्योंकि इसमें 91% सोना होता है वही 9% अन्य धातु गाने बनाने के लिए मिलाई जाती है क्योंकि 24 कैरेट सोने के गाने नहीं बनाते हैं जिसकी डिटेल्स इस आर्टिकल में आपको मिल जाएगा आपको बता देना चाहते हैं कि 24 कैरेट सोने का पहचाने का सही तरीका है।

Telegram Channel LinkClick Here
WhatsApp Group LinkClick Here

ऐसे जाने सोने का लेटेस्ट प्राइस

हम आपको एक ऐसे तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आप घर बैठे अपने शहर में सोने की कीमत जान सकते हैं इसके लिए आपको बता दे की बाजार में 22 करात और 18 कैरेट सोने की ज्वेलरी की खुदरा कीमत जाने के लिए 895566 4433 पर मिस कॉल करना होगा इसके साथ ही कुछ ही देर में आपको एसएमएस से रेट की जानकारी मिल जाएगा

दोस्तों अगर आप भी सोने खरीदने के बारे में सोच रहे हैं और आपको सोना का ताजा भाव के बारे में जानकारी नहीं है तो आप हमारे द्वारा नीचे टेबल में दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके सोने का ताजा भाव के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं तो

Some Use Full Link

22 कैरेट सोने का रेटClick Here
24 कैरेट सोने के रेटClick Here

Disclaimer – दोस्तों तो आप सभी को बता दो की मेरे द्वारा इस आर्टिकल में जितना भी जानकारी दिया गया है वह इंटरनेट से जानकारी एकत्रित करके आप सभी साथियों को इस आर्टिकल के माध्यम से बताया गया है आपको बता दे कि यह दर कभी भी ऊपर और नीचे हो सकता है इसके लिए वेबसाइट रॉकेट खबर किसी भी तरह से जिम्मेदार नहीं होंगे।

Telegram Channel LinkClick Here
WhatsApp Group LinkClick Here

I am Pankaj Kumar . I’m a blogger and content creator at Rocketkhabar.com I have experience in various fields including government jobs updates, government schemes etc.

1 thought on “Gold Price Today : सोना हुआ अचानक सस्ता बजारो मे खरीद की उमडी़ भीड़ जानिए 14 से 24 कैरेट सोने की दाम”

Leave a Comment