Bihar Panchayat Sachiv Bharti 2023- बिहार में पंचायत सचिव के 3532 पदों पर निकली भर्ती ऐसे करे आवेदन

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Bihar Panchayat Sachiv Bharti 2023: जय हिंद मेरे प्यारे साथियों इस आर्टिकल के माध्यम से आप सभी छात्र को बांटने वालों की बिहार पंचायत सचिव की बंपर बहाली निकली गई है इसके लिए आप आवेदन कैसे कर पाएंगे क्या प्रक्रिया होने वाला है क्या-क्या डॉक्यूमेंट लगने वाला इसके बारे में पूरी विस्तार पूर्वक इस आर्टिकल के माध्यम से जानकारी देने वाला हूं तो इस आर्टिकल को अंत तक जरूर देखें।

बिहार कर्मचारी चयन आयोग बिहार पंचायती राज विभाग द्वारा पंचायत सचिव के पद पर भर्ती निकाली गई है यदि भारती इंटर स्तरीय पदों पर नियुक्त के लिए आयोजित होने वाली दूसरी इंटर स्तरीय संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के तहत निकाली गई है।

Telegram Channel LinkClick Here
WhatsApp Group LinkClick Here

अगर आप भी बिहार पंचायत सचिव भर्ती 2023 के आवेदन करना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को ध्यान पूर्वक पड़े इन पदों पर आवेदन कैसे करें इसकी जानकारी नीचे दिया गया है और इसमें आवेदन करने से पहले ऑफीशियली नोटिस को ध्यान पूर्वक पढे उसके बाद ही आवेदन करें।

साथियों इन पदों के लिए आवेदन कब से कब तक लिए जाएंगे पंचायत सचिव के पदों पर आवेदन करने के लिए क्या योग्यता होनी चाहिए इसकी पूरी जानकारी नीचे विस्तार पूर्वक दी गई है।

Bihar Panchayat Sachiv Bharti 2023- संक्षिप्त विवरण

आर्टिकल का नामबिहार पंचायत सेवक भर्ती 2023
आर्टिकल का प्रकारसरकारी जब नौकरी
विभाग का नामबिहार कर्मचारी आयोग
पद का नामपंचायत सचिव
आवेदन का माध्यम आनलाइन
कुल पदों की संख्या3532
शैक्षणिक योग्यता12th Post
आवेदन शुरू होने की तिथि30/09/2023
आवेदन करने की अंतिम तिथि11/11/2023
आधिकारिक वेबसाइटClick Here

Bihar Panchayat Sachiv Online Apply 2023 महत्वपूर्ण तिथि

Join Now

बिहार पंचायत सचिव भर्ती 2023 के लिए आवेदन शुरू हो गया इन पदों के लिए आवेदन कार्डन कब से और कैसे किया जाएगा इसकी जानकारी नीचे दी गई अगर आप इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आवेदन तिथि से जुड़ी जानकारी ध्यान से पढ़े ताकि आप निश्चित तिथि से पहले ही अपना आवेदन कर पाएंगे।

आवेदन की प्रारंभिक तिथी27/09/2023
आवेदन की अंतिम तिथि11/11/2023

बिहार राज्य के अलावा अन्य राज्य के भी अभ्यर्थी भर सकते हैं फॉर्म

मेरे प्यारे साथियों यहां हम आपको बताना चाहते हैं कि बिहार कर्मचारी आयोग द्वारा कुल 3532 रिक्त पदों पर पंचायत सचिव की भर्ती की जाएगी इसके लिए केवल बिहार की युवा ही आवेदन कर सकते हैं

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इस भारती के तहत अन्य राज्य के इच्छुक कार्य योग्य युवाओं को कल 1746 रिक्त पदों पर भर्ती होने का सुनहरा अवसर दिया जाएगा और इस प्रकार बिहार पंचायत सचिव भर्ती 2023 में आप सभी इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं और इसका लाभ प्राप्त कर सकते हैं

आवेदन शुल्क- दोस्तों तो आप सभी साथियों को बता दूं कि आवेदन करने में किन स्टूडेंट को कितने रुपया लगने वाला हूं तो सबसे पहले जनरल और ओबीसी कैंडिडेट को 540 रुपया ऑनलाइन आवेदन करते समय लगेगा वही एससी एसटी और दिव्यांग कैंडिडेट को 135 रुपया ऑनलाइन आवेदन करने में लगेगा।

शैक्षणिक योग्यता – बिहार कर्मचारी चयन आयोग द्वारा 3532 सीट पर बहाली निकल गए हैं इसके लिए आपको क्वालिफिकेशन क्या रहने वाली है चलिए बता देते हैं तो क्वालिफिकेशन आप किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से इंटर पास होना अनिवार्य है अगर आप इंटर पास होंगे तो आप इस फॉर्म को आसानी पूर्वक भर सकते हैं।

आयु सीमा- साथियों तो चलिए बता देते हैं कि कितने उम्र के युवा और युक्ति इस फॉर्म को भर सकते हैं आप इंटर पास हैं अगर आपका आयु 18 वर्ष हो चुका है तो इस फॉर्म को आसानी पूर्वक भर सकते हैं वहीं अधिकतम आयु सीमा की बात की जाए तो 40 वर्ष तक के युवा इस फॉर्म को भर सकते हैं।

Bihar Panchayat Sachiv Bharti 2023 Online Apply कैसे करे

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

अगर आप सभी बिहार पंचायत सचिव भर्ती 2023 के लिए आवेदन करना चाहते हैं ऑनलाइन के माध्यम आवेदन कैसे करें इसकी पूरी विस्तृत जानकारी नीचे बताई गई है तो आप सभी स्टेप को फॉलो करके आप अपना फार्म आसानी तरीका से भर पाएंगे।

  • बिहार पंचायत सचिव भर्ती 2023 के लिए आवेदन ऑनलाइन माध्यम से लिए जाएंगे
  • इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा
  • वहां जाने के बाद आपको सूचना बोर्ड को विकल्प मिलेगा जिसे आपको क्लिक करना होगा
  • जैसे ही आप उसे विकल्प पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने एक नया पेज खुलेगा
  • जहां आपको अपना रजिस्ट्रेशन सही-सही करना होगा
  • इसके बाद आपको इसमें लॉगिन करके इन पदों के लिए आवेदन आसानी तरीका से कर पाएंगे

शिक्षा संबंधित खबर के लिए WhatsApp Group से जुड़े, यहाँ क्लिक करे : Click Here

दोस्तों अगर आप डायरेक्ट लिंक के माध्यम से अपना ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं तो नीचे इंर्पोटेंट लिंक वाले ऑप्शन में आपको लिंक मिल जाएगा उसे लिंक पर क्लिक करके आप अपना फार्म आसानी पूर्वक भर सकते हैं

महत्वपूर्ण लिंक

Online ApplyClick Here
Join Telegram ChannelClick Here
Join Whatsapp ChannelClick Here

साथियों इन पदों के लिए आवेदन कब से कब तक लिए जाएंगे पंचायत सचिव के पदों पर आवेदन करने के लिए क्या योग्यता होनी चाहिए इसकी पूरी जानकारी नीचे विस्तार पूर्वक दी गई है

I am Pankaj Kumar . I’m a blogger and content creator at Rocketkhabar.com I have experience in various fields including government jobs updates, government schemes etc.

Leave a Comment