LNMU PG 2nd Merit List 2023-25 : एलएनएमयू पीजी ऐडमिशन सेकंड मेरिट लिस्ट पर नाम यहां से देखें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

LNMU PG Admission 2023-25 :- जितने भी अभ्यर्थी ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी में पीजी में एडमिशन के लिए ऑनलाइन अप्लाई किए थे वह सभी अभ्यर्थी इस पोस्ट को अंत तक जरूर देखिए अगर आपका फर्स्ट मेरिट लिस्ट में नाम नहीं आया था और आप बेसब्री से सेकंड मेरिट लिस्ट का इंतजार कर रहे हैं तो क्योंकि इस आर्टिकल के माध्यम से आपको ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी में पीजी ऐडमिशन को लेकर सभी जानकारी दिया गया है।

आप सभी छात्र को सूचित कर दो कि जितने भी छात्र ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी में पीजी में एडमिशन के लिए ऑनलाइन अप्लाई किए थे तो काफी लंबे समय के बाद फर्स्ट मेरिट लिस्ट जारी किया गया लेकिन बहुत सारे स्टूडेंट का फर्स्ट मेरिट लिस्ट में नाम नहीं आया वह उसे वह स्टूडेंट काफी परेशान हो चुके हैं।

जिन सभी छात्र को फर्स्ट मेरिट लिस्ट में नाम नहीं आया है वह काफी छात्र परेशान है और इंतजार कर रहे हैं की सेकंड मेरिट लिस्ट कब तक आएगा और सेकंड मेरिट लिस्ट के आधार पर कब से एडमिशन लिया जाएगा तो इस सब के बारे में काफी डिटेल से नीचे जानकारी दिया गया है।

Telegram Channel LinkClick Here
WhatsApp Group LinkClick Here

एलएनएमयू पीजी ऐडमिशन कब से होगा ?

मेरे प्यारे साथियों तो आप सभी अभ्यर्थी को बता दो कि जितने भी अभ्यर्थी ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी में पीजी में एडमिशन के लिए ऑनलाइन अप्लाई किया उन सभी छात्र का फर्स्ट मेरिट लिस्ट जारी किया गया था और उसके आधार पर एडमिशन भी चल रहा है जो की एडमिशन का लास्ट डेट 31 अक्टूबर तक रखा गया है तो जिन भी अभ्यर्थी का फर्स्ट मेरिट लिस्ट में नाम आया है वह सभी अभ्यर्थी जल्द से जल्द नामांकन कर ले।

Join Now

क्योंकि अगर आप 31 अक्टूबर के पहले एडमिशन नहीं ले पाते हैं तो आपका एडमिशन नहीं हो पाएगा क्योंकि मिथिला यूनिवर्सिटी में एक बार ही मौका दिया जाता है अगर आपको यह मौका चूक गया तो आपका एक साल बर्बाद हो जाएगा और आप मिथिला यूनिवर्सिटी में इस साल पीजी में नामांकन नहीं ले पाएंगे।

तो जिन भी अभ्यर्थी का फर्स्ट मेरिट लिस्ट में नाम आया है अगर आपको यूनिवर्सिटी डिपार्मेंट या ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी के अंतर्गत जो भी कॉलेज में नाम आया है तो उसमें अपना नामांकन अवश्य कर ले ताकि आपका आपका मौका हाथ से ना निकले अगर आप फर्स्ट में टेस्ट के आधार पर एडमिशन नहीं करते हैं तो आपका सेकंड मेरिट लिस्ट में नाम नहीं आएगा।

एलएनएमयू पीजी ऐडमिशन सेकंड मेरिट लिस्ट कब आएगा

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

चलिए दोस्तों तो बताते हैं कि आखिर एलएनएमयू के द्वारा सेकंड मेरिट लिस्ट कब जारी किया जाएगा और सेकंड मेरिट लिस्ट के आधार पर कब से कब तक नामांकन लिया जाएगा और सेकंड मेरिट लिस्ट में कितने कट वाले स्टूडेंट का मेरिट में नाम आ सकता है।

दोस्तों तो आप सभी छात्र को पता ही होगा कि जो फर्स्ट मेरिट लिस्ट जारी किया गया है उसका नामांकन अभी चल ही रहा है यानी कि नामांकन का लास्ट डेट 26 अक्टूबर से लेकर 31 अक्टूबर तक रखा गया है तो इस बीच में आपको सेकंड मेरिट लिस्ट नहीं जारी किया जाएगा।

तो सेकंड मेरिट लिस्ट कब जारी किया जाएगा तो देखिए दोस्तों 31 अक्टूबर के बाद जितना भी खाली सीट बचता है उसे पर यूनिवर्सिटी के द्वारा फिर से मैच तैयार किया जाएगा और उसके बाद ही सेकंड मेरिट लिस्ट जारी किया जाएगा।

जितने भी अभ्यर्थी सेकंड मेरिट लिस्ट का इंतजार कर रहे हैं तो उन सभी अभ्यर्थी को बता दूं कि आपका सेकंड मेरिट लिस्ट 31 अक्टूबर के बाद ही जारी किया जाएगा यानी कि आपका फर्स्ट मेरिट लिस्ट नवंबर फर्स्ट सप्ताह में आपको देखने को मिल जाएगा।

एलएनएमयू सेकंड मेरिट लिस्ट में नाम कहां से देखें ?

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आप सभी छात्र को बता दो कि जो भी छात्र पीजी ऐडमिशन सेकंड मेरिट लिस्ट में नाम देखना चाहते हैं उसके लिए नीचे स्टेप बाय स्टेप जानकारी दी गई है तो उसे बातों को आप फॉलो करके आप अपना सेकंड मेरिट लिस्ट में नाम देख सकते हैं।

• सेकंड मेरिट लिस्ट में नाम देखने के लिए आपको सबसे पहले ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी का ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा जिसका लिंक नीचे उपलब्ध कराया गया है।

• ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी के ऑफीशियली वेबसाइट के पर जाने के बाद पीजी ऐडमिशन वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है।

• लिंक पर क्लिक करते ही आपका ईमेल आईडी और पासवर्ड मांगेगा।

• ईमेल आईडी और पासवर्ड देने के बाद आपके मोबाइल के ऊपर आपका प्रोफाइल खुल जाएगा।

• प्रोफाइल खोलने के बाद आपका अगर सेकंड मेरिट लिस्ट में नाम आया होगा तो वहां पर अलॉटमेंट लेटर दिया होगा।

• और उसे अलॉटमेंट लेटर में जो आपका कॉलेज सिलेक्ट किया गया होगा उसे कॉलेज का नाम दिया होगा और उसे कॉलेज में आप आसानी पूर्वक एडमिशन ले सकते हैं।

• लास्ट में आप सभी छात्राओं को बता दो कि अभी तक सेकंड मेरिट लिस्ट जारी नहीं किया गया जैसे जारी किया जाएगा तो नीचे लिंक दिया गया उसे लिंक पर क्लिक करके आप अपना सेकंड मेरिट लिस्ट में नाम देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण लिंक

2nd Merit ListClick Here
Join Telegram channelClick Here
Join Whatsapp GroupClick Here
Official WebsiteClick Here
मेरे प्यारे साथियों अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा होगा तो आप अपने दोस्तों को पास शेयर कीजिए और आपको या आर्टिकल लास्ट तक पढ़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद

I am Pankaj Kumar . I’m a blogger and content creator at Rocketkhabar.com I have experience in various fields including government jobs updates, government schemes etc.

1 thought on “LNMU PG 2nd Merit List 2023-25 : एलएनएमयू पीजी ऐडमिशन सेकंड मेरिट लिस्ट पर नाम यहां से देखें”

Leave a Comment