SSC MTS New Vacancy 2023 : एमटीएस के 5500 पदों पर निकली बंपर भर्ती नोटिफिकेशन जारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

SSC MTS New Vacancy 2023 : जय हिंद मेरे प्यारे साथियों आप सभी का स्वागत है फिर से एक फ्रेश और नए आर्टिकल में इस आर्टिकल के माध्यम से हम बताने वालों की एसएससी एमटीएस में 5500 पदों पर बंपर भर्ती निकाली गई है इसके बारे में पूरी विस्तार पूर्वक इस आर्टिकल के माध्यम से जानकारी देने वाला हूं।

तो जो भी अभ्यर्थी दसवीं पास कर चुके हैं अगर आप एसएससी एमटीएस में जॉब कर अपना सरकारी नौकरी का सपना सरकार करना चाहते हैं उन सभी छात्राओं के लिए काफी अच्छा मौका आ चुका है तो एसएससी एमटीएस के वैकेंसी के बारे में पूरी डिटेल से इस आर्टिकल में जानकारी देने वाला हूं तो इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

शिक्षा संबंधित खबर के लिए WhatsApp Group से जुड़े, यहाँ क्लिक करे : Click Here

एसएससी द्वारा जारी एमटीएस भर्ती 2023 के नोटिफिकेशन के अनुसार 5500 पदों पर आयोजित की जाएगी इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करना होगा एमटीएस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन नवंबर मंथ से शुरू हो जाएगा।

SSC MTS recruitment Details

Name of PostMultitasking Staff Commission (MTS)
organizationSSC MTS
total No vacancy5500 Post
CategoryNotification Release
Exam DateJanuary 2024 (Expected)
Qualification10th Pass
Age Limit18-35 Years
Official WebsiteSSC.ac.in

एसएससी एमटीएस का फॉर्म कैसे भरें

Join Now

मेरे प्यारे साथियों जितना भी अभ्यर्थी एसएससी एमटीएस की तैयारी कर रहे हैं उन सभी अभ्यर्थी को बता दो की नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है एसएससी के द्वारा लेकिन अभी तक ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू नहीं हुआ है

ऑनलाइन आवेदन जैसे शुरू हो जाएगा तो नीचे लिंक दिया गया है उसे लिंक पर क्लिक करके आप ऑनलाइन आवेदन आसानी तरीका से कर सकते हैं

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

जो भी अभ्यर्थी इंडिया के किसी भी स्टेट या यूनियन टेरिटरी के मान्यता प्राप्त संस्थान से अगर आप 10वीं पास कर चुके हैं तो आप इस फॉर्म को आसानी पूर्वक भर सकते हैं और आप अपना एसएससी में जॉब पाने की सपना साकार कर सकते हैं

आप सभी छात्र-छात्रा को बता दो कि एसएससी ही एक ऐसी संस्था है जो हर साल वैकेंसी निकलती है यानी कि एसएससी के द्वारा विभिन्न विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकल जाती है। तो जो भी अभ्यर्थी एसएससी का तैयारी करते हैं उन सभी स्टूडेंट के लिए काफी सुनहरा मौका है।

Telegram Channel LinkClick Here
WhatsApp Group LinkClick Here

शैक्षणिक योग्यता – एसएससी का फॉर्म भरने के लिए आपको न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास होनी चाहिए तभी जाकर आप इस फॉर्म को भर सकते हैं यानी कि भारत के किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास होना अनिवार्य है और अधिकतम क्वालिफिकेशन कुछ भी हो तो आप आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा- एसएससी का एमटीएस का फॉर्म भरने के लिए आपकी आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष रखी गई है और अधिकतम 35 वर्ष है और आप सभी को पता ही होगा कि आरक्षित कैटेगरी के स्टूडेंट को 3 साल और 5 साल की छूट दी जाती है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

चयन प्रक्रिया – एसएससी एमटीएस में चयन प्रक्रिया क्या होता है चलिए बता देते तो सबसे पहले आपको सीबीटी एक्जाम लिया जाएगा और उसे एग्जाम में अगर आप पास होते हैं तो आपका डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होगा और उसके बाद में तैयार किया जाएगा अगर आपका मेट में नाम आता है तो आपको आसानी पूर्वक जब हो जाएगा।

SSC MTS में ऑनलाइन आवेदन कैसे करें

मेरे प्यारे साथियों तो एसएससी एमटीएस में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आपको क्या-क्या प्रक्रिया करना होगा चलिए बता देते हैं

  • एसएससी एमटीएस में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले एसएससी के ऑफीशियली वेबसाइट पर जाना होगा
  • एसएससी के ऑफीशियली वेबसाइट पर जाने के बाद आपको पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा
  • रजिस्ट्रेशन करने के बाद आपको यूजर आईडी और पासवर्ड मिलेगा उसकी सहायता से आपके लॉगिन कर लेना है।
  • लोगिन करने के बाद जो भी आपको डिटेल मांगेगा वह डिटेल आपको भरना होगा
  • डिटेल भरने के बाद आपको सबमिट वाले बटन पर क्लिक करना है।
  • सबमिट वाले बटन पर क्लिक करते ही आपको पेमेंट का ऑप्शन आ जाएगा और पेमेंट आपको कर लेना है किसी भी मोड में उसके बाद उसका प्रिंट निकाल के अपने पास रख लेना है।

जो स्टेप में ऊपर बताया हूं उन स्टेप को फॉलो कर क्या आसानी पूर्वक आप अपना फॉर्म भर सकते हैं अगर फॉर्म भरने में प्रॉब्लम हो रहा है तो नीचे लिंक दिया गया है उसे लिंक पर क्लिक करके भी आप अपना फॉर्म भर सकते हैं

Use Full Link

Online ApplyClick Here
Telegram channelClick Here
Official WebsiteClick Here
मेरे प्यारे साथियों अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा होगा तो आप अपने दोस्तों के पास जरूर शेयर कीजिए और ऐसे ही सरकारी जॉब अपडेट पाने के लिए आप Roket Khabar को अपने ध्यान में अवश्य रखें।

I am Pankaj Kumar . I’m a blogger and content creator at Rocketkhabar.com I have experience in various fields including government jobs updates, government schemes etc.

5 thoughts on “SSC MTS New Vacancy 2023 : एमटीएस के 5500 पदों पर निकली बंपर भर्ती नोटिफिकेशन जारी”

Leave a Comment